Telangana Election : BRS-BJP कार्यकर्ता जनगांव में भिड़े, सुबह 9 बजे तक 8.52 प्रतिशत मतदान

 


 Telangana Vidhan Sabha Chunav Voting, Live Election News: 2,290 प्रत्याशी तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। इनकी किस्मत राज्य के 3.26 करोड़ मतदाता निर्धारित करेंगे। वोटिंग राज्य भर में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगी। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने कोडांगल में चुनाव से पहले गौ पूजा की। साथ ही, राज्य में कई स्थानों पर EV की गड़बड़ी की शिकायतें मिली हैं। मीडिया ने सुल्तानपुर, दुबक, कोडाड और खम्मम रामागुट्टा में ईवीएम में गड़बड़ी की रिपोर्ट दी है।  

तेलंगाना में सुबह 9 बजे तक 8.52% मतदान हुआ

तेलंगाना में सुबह 9 बजे तक 8.52 प्रतिशत मतदान हुआ है। साथ ही जनगांव पोलिंग बूथ नंबर 244 पर बीआरएस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष की खबर है। साथ ही बीआरएस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच इब्राहिमपत्तनम के खानपुर मतदान केंद्र पर झड़प भी हुई है।  

अजहरुद्दीन ने परिवार के साथ मतदान किया

कांग्रेस के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने वोट डाला 

मतदाताओं को मतदाता पर्ची नहीं मिली

Madinaguda पोलिंग बूथ पर बहुत से मतदाताओं को उनकी मतदाता पर्ची नहीं मिली। जिसके चलते पोलिंग बूथ पर लोग चुनाव एजेंट्स से जानकारी ले रहे हैं

ऑस्कर विजेता एमएम कीरावेनी ने मतदान किया

ऑस्कर विजेता संगीतकार एमएम कीरावेनी ने जुबली हिल्स इलाके में मतदान किया। वोट करने के बाद कीरावेनी ने कहा कि 'सभी को अपने  मतदान के अधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए। यह कोई छुट्टी नहीं है।

अल्लू अर्जुन और जूनियर एनटीआर ने मतदान किया

तेलंगाना चुनाव में मशहूर अभिनेता अल्लू अर्जुन और जूनियर एनटीआर ने भी मतदान किया।

महिला बैंड ने लोगों को मतदान करने की प्रेरणा दी

लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए पोलिंग बूथ 188 के बाहर महिला बैंड ने प्रस्तुति दी।   

पिछली बार किस पार्टी को कितनी सीटें मिली?

BRS ने 2018 के विधानसभा चुनाव में 119 सदस्यीय विधानसभा में सबसे अधिक 88 सीटें जीतीं। कांग्रेस की दूसरी पंक्ति में रहे 19 उम्मीदवार चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचे। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आईएमआईएम ने सात सीटें हासिल की, टीडीपी ने दो, भाजपा ने एक और एआईएफबी (ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक) ने एक सीट जीती। इसके अलावा, निर्दलीय प्रत्याशी ने एक सीट जीत ली।

Comments