भारत में लॉन्च से पहले Realme GT 6T की कीमत लीक, जानिए कितनी हो सकती है कीमत

 


Realme ने हाल ही में घोषणा की है कि उसका नया स्मार्टफोन, Realme GT 6T, 22 मई को भारतीय बाजारों में आ रहा है। यह कंपनी की दो साल के अंतराल के बाद स्मार्टफोन बाजार में वापसी को दर्शाता है। ब्रांड की छठी वर्षगांठ के साथ मेल खाता हुआ, GT 6T मिड-टू-हाई एंड सेगमेंट को टारगेट कर रहा है और बेहतरीन परफॉर्मेंस देने का वादा करता है। GT 6T भारतीय बाजार के लिए पहला Snapdragon 7+ Gen 3 चिपसेट के साथ आएगा। Realme का कहना है कि इस फोन का एंटूटू बेंचमार्क स्कोर 1.5 मिलियन से ऊपर है। फोन के लॉन्च से पहले, इसकी कीमत की जानकारी इंटरनेट पर लीक हो गई है।

हाल ही में X पर एक पोस्ट में, विश्वसनीय टिपस्टर अभिषेक यादव (@yabhishekhd) ने एक छवि साझा की, जिसमें यह संकेत दिया गया कि आगामी Realme GT 6T की कीमत भारत में 31,999 रुपये हो सकती है। हालांकि, यादव ने बाद में इस मूल्य जानकारी की सटीकता पर संदेह जताया। उन्होंने बताया कि कई बार ब्रांड्स वास्तविक लॉन्च से पहले बढ़ी हुई कीमतें प्रसारित कर सकते हैं। इसलिए, उन्होंने अपने अनुयायियों को इस लीक हुई कीमत को थोड़ी संदेह की दृष्टि से देखने की सलाह दी।

 

इस बीच, Realme की आधिकारिक वेबसाइट पर भी Realme GT 6T के लिए एक लैंडिंग पेज है। इस पेज पर कीमत बेहद अजीब 99,999 रुपये दिखाई जा रही है। एक डिस्क्लेमर में कहा गया है कि यह कीमत अंतिम नहीं है। इससे यादव के संदेह को और बल मिलता है कि ब्रांड ने अभी तक आधिकारिक कीमत का खुलासा नहीं किया है और यह केवल लॉन्च के समय ही किया जाएगा।

लीक हुई स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो, Realme GT 6T का डिज़ाइन प्रीमियम नैनो मिरर डिज़ाइन शामिल होने की बात कही जा रही है, जो इसकी आकर्षकता को बढ़ाता है और स्टाइल और गुणवत्ता के मेल को दिखाता है। यह फोन GT Neo 6 का रीब्रांडेड वर्शन होने की उम्मीद है। इसलिए, इसके फीचर्स उन स्मार्टफोन्स के समान हो सकते हैं जिनसे हम पहले से परिचित हैं।

 GT Neo 6 के फ्रंट में, एक बड़ा 6.78 इंच का Amoled डिस्प्ले है, जिसका रेज़ोल्यूशन 2780 x 1264 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 120Hz है। यह स्क्रीन जीवंत विज़ुअल्स और स्मूथ स्क्रोलिंग का वादा करती है, जिसे 6000 निट्स तक की पीक चमक और Corning Gorilla Glass Victus 2 से सुरक्षा की गई है।

 प्रदर्शन के पक्ष में, यह डिवाइस Snapdragon 8 सी Gen 3 चिपसेट से लैस है, जिसे तकनीकी रूप से उपेक्षा करके 16GB तक के LPDDR5X रैम और अधिकतम 1TB के UFS 4.0 स्टोरेज के समर्थन के साथ लैस किया गया है। GT Neo 6 में सोनी के 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर है जिसे ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ जोड़ा गया है ताकि तेज, स्थिर छवियाँ ली जा सकें। इसके अतिरिक्त, एक 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी है। फ्रंट में, सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए एक 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है।

इस फोन में एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। कनेक्टिविटी विकल्पों में 5जी समर्थन, ड्यूल सिम स्लॉट, वाई-फाई 7, और ब्लूटूथ 5.4 शामिल हैं। बैटरी के मामले में, GT Neo 6 में 5500mAh की बैटरी है जिसे 120W SuperVOOC चार्जिंग के साथ जोड़ा गया है। यही उम्मीद की जाती है कि Realme GT 6T में भी यही विशेषता शामिल होगी।

Realme GT 6T को लॉन्च होने के बाद Realme की आधिकारिक वेबसाइट, Amazon.in, और विभिन्न ऑफ़लाइन स्टोर्स के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

Comments