Mukka Proteins IPO: पहले ही दिन 53% का मुनाफा होगा, सभी विवरण जानें।

 

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ: आज से, अर्थात 29 फरवरी, 2024 से मुक्का प्रोटीन्स का आईपीओ शुरू हो गया है, और यह 4 मार्च, 2024 को समाप्त होगा। इसके आईपीओ का प्राइस बैंड भी निर्धारित किया गया है। इस लेख में, हम मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ के बारे में विस्तार से जानेंगे।

इस महीने मार्केट में काफी सारे आईपीओ आए थे, लेकिन निवेशकों की कमाई किसी किसी आईपीओ में हो हो पाती है. लेकिन आज हम जिस आईपीओ की बात कर रहे हैं उसका नाम है Mukka Proteins limited IPO. फिश मील कंपनी मुक्का प्रोटीन्स का आईपीओ 29 फरवरी 2024,को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला है और 4 मार्च, 2024 को बंद होगा।

प्राइस बैंड और लाॅट साइज

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ का प्राइस बैंड ₹26 से 28 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। इस आईपीओ का लॉट साइज 535 शेयर है। रिटेल निवेशकों को कम से कम 14,980 रुपए का निवेश करना होगा। रिटेल इन्वेस्टर्स एक लॉट से लेकर 13 लॉट तक के लिए दांव लगा सकते हैं।

Mukka Proteins IPO Allotment

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ के लिए आवंटन की उम्मीद है कि यह मंगलवार, 5 मार्च, 2024 को अंतिम रूप में होगा। इसके बाद, 6 मार्च, 2024 को रिफंड प्रक्रिया होगी। फेडेक्स सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि कैमियो कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है।

Mukka Proteins IPO Listing

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ की लिस्टिंग गुरुवार, 7 मार्च, 2024 को होने की उम्मीद है। यह आईपीओ बीएसई एनएसई पर सूचीबद्ध होगा और कलंदन मोहम्मद हारिस, कलंदन मोहम्मद आरिफ, और कलंदन मोहम्मद अल्थफ कंपनी के प्रमोटर हैं।

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ का बुक बिल्ट इश्यू 224.00 करोड़ रुपये का है। यह पूरी तरह से 8 करोड़ शेयरों का नवीन इश्यू है।

Mukka Proteins IPO GMP

Investorgain.com की रिपोर्ट के अनुसार, मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ आज ग्रे मार्केट में ₹15 के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इसका मतलब यह है कि निवेशकों को पहले ही दिन50 %का मुनाफा हो सकता है। इस हिसाब लिस्टिंग ₹43 के प्रीमियर पर हो सकती है।

मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड की शुरुआत मार्च 2003 में हुई थी। मुक्का प्रोटीन देश में फिश मील और फिश ऑइल का सबसे बड़ा निर्माता है। कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को देशभर में बेचती है और साथ ही, यह 15 से ज्यादा देशों में फिश मील की निर्यात भी करती है।

कंपनी की प्रोफाइल

मैंगलोर की कंपनी, मुक्का प्रोटीन, भारत में फिश प्रोटीन इंडस्ट्री की एक बड़ी कंपनी है। यह फिश मील, फिश ऑइल, और फिश सॉल्युबल पेस्ट बनाती है, जो एक्वा फिड, पोल्ट्री फिड, और पेट फूड मैन्युफैक्चरिंग के लिए एक आवश्यक सामग्री हैं। वर्तमान में, कंपनी के देशभर में 6 प्लांट्स काम कर रहे हैं। मुक्का प्रोटीन फिश मील और फिश ऑइल इंडस्ट्री के रेवेन्यू में 45-50% का हिस्सेदारी योगदान करता है। कंपनी की फिश मील, ऑइल और पेस्ट के लिए उत्पादन क्षमता सालाना 1.52 लाख मीट्रिक टन है।

 

 

 

Comments