2024 के 5 सबसे अच्छे AI फोटो एडिटर: इस AI टूल की मदद से एक क्लिक में आपके फोटो में चार चाँद लगा सकते हैं।


2024 के 5 सर्वश्रेष्ठ AI फोटो एडिटर: दोस्तों, अगर आप इस समय भी घंटों तक फोटोशॉप, पिक्सआर्ट, और लाइटरूम जैसे फोटो एडिटिंग टूल का उपयोग करके अपना मूल्यवान समय बर्बाद कर रहे हैं, तो यह लेख आपके बहुत काम का होने वाला है। आज हमने 2024 के 5 ऐसे AI एडिटर के बारे में बताया है जिससे आप एक क्लिक में अपनी तस्वीरों को प्रोफेशनल रूप से संपादित कर सकते हैं। यह AI इतनी उन्नत हो गई है कि यह आपको घंटों के काम को केवल एक क्लिक में करने की सुविधा प्रदान कर रही है। इस लेख में हम इन 5 सर्वश्रेष्ठ AI फोटो एडिटर्स के बारे में बता रहे हैं।

इन AI फोटो एडिटर्स में बैकग्राउंड चेंज के साथ-साथ कलर कॉम्बिनेशन को भी अच्छे से दिखाया जाता है, और ये सभी काम इस प्रकार से करते हैं कि कोई भी देखकर यह नहीं कह सकेगा कि फोटो AI से एडिट की गई है। हमारी इस सूची में Fotor, Luminar Pro और Pixlr जैसे प्रमुख AI टूल्स शामिल हैं।

1. Skylum Luminar Pro

लुमिनार प्रो को बनाने का कंपनी का उद्देश्य था कि फोटो एडिटिंग को दुनिया में काफी आसान बनाया जा सके। इस AI पर काम करना काफी आनंददायक है, और यह पिछले लुमिनार की तुलना में कई ज्यादा बेहतर फिल्टर्स और टूल्स के साथ आता है। इसमें साइक टेक्सचर, लेयर, और ओवरले के लिए लाइब्रेरी शामिल है। लुमिनार प्रो कुछ हद तक मुफ्त है, लेकिन इसके प्रीमियम फीचर्स का उपयोग करने के लिए आपको $11.95 प्रति महीना का भुगतान करना पड़ेगा।

2. Pixlr

यह AI फोटो एडिटर ऑनलाइन कंटेंट क्रिएटर के लिए बेहतरीन है, जिससे आप एक टेम्पलेट को चुनकर क्लिक के माध्यम से आसानी से अपने YouTube थंबनेल बना सकते हैं। इसके साथ ही, यह एक विविध लाइब्रेरी के साथ आता है जिसमें कई लेयर और ओवरले होते हैं। इसे आप फोटो एडिटिंग और ग्राफिक डिज़ाइन के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन ने कई पुरस्कार जीते हैं और इसे मुफ्त में भी उपयोग किया जा सकता है, लेकिन कुछ प्रीमियम फीचर्स का उपयोग करने के लिए आपको $7.99 का भुगतान करना पड़ेगा।

3. Fotor

दोस्तों, आपको बता दूं कि Fotor एक फोटो एडिटिंग और डिजाइन बनाने की वेबसाइट है, जिससे आप किसी भी प्रोफेशनल फोटो और डिजाइन को बना सकते हैं। इस AI एडिटर में कई सारे शानदार फीचर्स हैं, जो कि मुफ्त में उपयोग के लिए उपलब्ध हैं। कुछ प्रीमियम फीचर्स भी हैं, जिन्हें अनलॉक करने के लिए $19.99 डॉलर का भुगतान करना होगा। यह एडिटर 2024 के 5 सबसे अच्छे और आसानी से उपयोग होने वाले AI एडिटर्स में से एक है।

4. Befunky

Befunky यह काफी प्रसिद्ध AI फोटो एडिटिंग एप्प है, इसे आप बड़े आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है, इसमें फोटो को एडिट करना बेहद आसान है, इसके लाइब्रेरी में कई सारे टेम्प्लेट्स देखने को मिल जायेंगे जिसेक जरिये आप फोटो को बस 1 क्लीक में एडिट कर सकते है, यह भी कुछ सिमित फीचर के लिए ही फ्री है, इसके प्रीमियम फीचर का लाभ उठाने के लिए $14.99 का भुगतान करना पड़ेगा.

5. Canva

यह रहा 5 Best AI Photo Editor 2024 लिस्ट का आखरी एडिटर - कैनवा! जैसा कि आप सभी जानते हैं, कैनवा एक भारतीय फोटो एडिटिंग एप्लिकेशन है जो काफी प्रसिद्ध है। हाल ही में, कैनवा ने अपने एप्लिकेशन और वेबसाइट में AI फोटो एडिटर की विशेषता जोड़ी है, जिसका उपयोग करना बहुत आसान है। कैनवा का उपयोग पहले से ही ज्यादातर कंटेंट क्रिएटर्स करते थे, और इस AI फीचर के आने के बाद क्रिएटर्स के लिए थंबनेल बनाना और फोटो एडिट करना काफी आसान हो गया है, और यह AI फोटो एडिटर फिलहाल मुफ्त है।

हमने इस आर्टिकल में 5 Best AI Photo Editor 2024 और स्पेसिफिकेशन की सारी जानकारी साझा की है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो कृपया कमेंट करके हमें बताएं और इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करें।

Comments