ये रहे वो बेहद शानदार Siri Tricks जो हर iPhone उपयोगकर्ता को पता होनी चाहिए! Siri की अद्वितीय क्षमताओं पर पूरी जानकारी प्राप्त करें।


 Unearth the hidden Siri tricks: भारत में लगभग 4 प्रतिशत यूजर्स iPhone का इस्तेमाल करते हैं, और उनमें से आधे तक Siri के बारे में जानकारी नहीं है। एक बात बता दें कि Siri एक वर्चुअल असिस्टेंट है जो iOS, iPadOS, watchOS, और macOS के लिए विकसित किया गया है। यह एक आवाज-नियंत्रित बुद्धिमत्ता है जिससे आप अपने iPhone को अपनी आवाज से नियंत्रित कर सकते हैं। Siri के माध्यम से आप एक ही आवाज से कई काम करवा सकते हैं, जैसे कि मैसेज भेजना, कॉल करना, या बिना फोन को छूने गाना बजाना।

आपका स्वागत है इस आर्टिकल में आज हमलोग Hidden Siri Tricks के फुल डिटेल्स के बारे में बात करने वाले है, इसे आप एक वौइस् कमांड से बिना फोन को चुवे कुछ भी करवा सकते है। Hidden Siri Tricks को यूज़ करने केलिए आपको “Hey Siri” का कमांड करना होता है। जैसे की “Hey Siri Call to Papa” बस इतना बोलते ही आपके IPhone से आपके पापा के पास कॉल लग जायेगा। इस वौइस् कमांड Siri को यूज़ करने केलिए आपको सेटिंग में जाकर परमिशन देनी होगी। अगर आपके पास भी IPhone है या फिर लेने वाले है और सीरी का फ़ायदा उठाना चाहते है तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े और निचे दिए गए सारे स्टेप्स को फॉलो करे।

How to Enable Hidden Siri Tricks

सबसे पहले, अपने iPhone को खोलें और नवीनतम संस्करण को डाउनलोड करें। फिर, अपने फोन की सेटिंग्स खोलें। इसके बाद, नीचे स्क्रॉल करें और Siri को चुनें। अब, "Hidden Siri Tricks" के पास वाले स्विच को टॉगल करें और 'Hey Siri' कहने पर इसे सक्रिय करें। यदि आप चाहते हैं कि Siri को साइड या होम बटन दबाकर सक्रिय किया जाए, तो "Press Side Button for Siri" को चुनें। यदि आप चाहते हैं कि Siri लॉक्ड स्क्रीन पर भी कमांड को स्वीकृत करें, तो "Allow Siri When Locked" को टॉगल करें। आप सीरी को अपनी पसंद के अनुसार सक्रिय कर सकते हैं। इन सभी सेटिंग्स को करने के बाद, अपनी सेटिंग्स को बंद करें।


 

Uses of Hidden Siri Tricks

आप Siri का इस्तेमाल करके कुछ मजेदार ट्रिक्स का आनंद ले सकते हैं। आप Siri की मदद से मैसेज भेज सकते हैं, अलार्म और टाइमर सेट कर सकते हैं, स्पोर्ट्स स्कोर जान सकते हैं, या फिर अगर आप अपना iPhone खो देते हैं, तो Siri से पूछें, "मेरा iPhone ढूंढें" ताकि आप ढूंढ़ने की क्षमता को शुरू कर सकें। आगर आप किसी अन्य स्थान पर जा रहे हैं और वहां के लोगों की भाषा समझ में नहीं आती, तो आप Hidden Siri Tricks का इस्तेमाल करके समझ सकते हैं, जैसे कि "हेलो को स्पैनिश में अनुवाद करें"।

 ठीक है, मान लो कि तुम खाना खा रहे हो और किसी को मैसेज भेजना चाहते हो। तो बस Siri से ये कहो: "हे Siri, send WhatsApp message to Mom, I am coming in two minutes." और बस, तुम्हारा मैसेज भेजा जाएगा!

आशा है कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। यदि आप इस आर्टिकल के अंत तक पहुंच गए हैं, तो कृपया इसे Like, Share, और Comment करें और अपने दोस्तों को भी बताएं। धन्यवाद!

 

 

Comments