Vivo X Fold 3 Release Date: इस फोल्डिंग फोन से सैमसंग को टक्कर मिलेगी, और इसका लॉन्च होने वाला है सिर्फ इतनीमात्र कीमत में।

 Vivo X Fold 3 Release Date

Vivo X Fold 3 Release Date: Vivo स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एक और नए फोल्डिंग स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इस समय, फोल्डिंग स्मार्टफोन का उत्साह धीरे-धीरे बढ़ रहा है। इस संदर्भ में, कई कंपनियों का ध्यान फोल्डिंग स्मार्टफोन पर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वीवो एक्स फोल्ड 3 जल्दी ही लॉन्च हो सकता है। लॉन्च से पहले, इस फोन के डिटेल्स और डिजाइन की लीक हो गई हैं। इस फोन में 120W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा की उम्मीद है। नीचे इस फोन के अन्य विशेषताओं के बारे में पढ़ें।


 

Vivo X Fold 3 रिलीज़ डेट

वीवो का नया फोल्डिंग स्मार्टफोन Vivo X Fold 3 का लॉन्च तिथि का कोई विशेष जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं है। हालांकि, सोशल मीडिया और समाचार में चर्चाएं हो रही हैं, जिसके अनुसार यह फोल्डिंग स्मार्टफोन 2024 के पहले महीने में लॉन्च हो सकता है।

Vivo X Fold 3 डिस्प्ले

लीक हुए विवरणों के अनुसार, Vivo X Fold 3 में डिस्प्ले की गुणवत्ता काफी उत्कृष्ट होने की संभावना है। इस स्मार्टफोन में एक 8.2 इंच का विशाल LTPO AMOLED डिस्प्ले स्क्रीन हो सकता है, जिसका रेजोल्यूशन 1916 x 2160 पिक्सल हो सकता है। इसमें पिक्सल डेंसिटी 360 ppi की एक दोहरी फोल्डेबल डिस्प्ले स्क्रीन हो सकती है। इसके अलावा, इस डिस्प्ले में 1800 Nits की ब्राइटनेस भी हो सकती है, और यह 144 Hz का रिफ्रेश रेट और पंच-होल डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

Vivo X Fold 3 Display

Vivo X Fold 3 कैमरा

Vivo X Fold 3 में कैमरा की भी बड़ी संभावना है। इस स्मार्टफोन में 50 MP + 12 MP + 12 MP का ट्रिपल प्राइमरी कैमरा सेटअप हो सकता है। इसके साथ ही, एलईडी फ्लैश लाइट भी शामिल हो सकती है। प्राइमरी कैमरा से 4K 30 fps पर वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। इसके अलावा, आगे की ओर 16 MP + 16 MP का सेल्फी कैमरा भी हो सकता है। इस कैमरा के सेंसर और लेंस के रूप में Sony IMX866 का इस्तेमाल हो सकता है।


 

Vivo X Fold 3 प्रोसेसर

आने वाले Vivo X Fold 3 में प्रोसेसर की चर्चा करते हैं। इसमें Qualcomm का शक्तिशाली नवीनतम प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 3 का उपयोग हो सकता है। यह प्रोसेसर का प्रदर्शन काफी उत्कृष्ट होता है और इसमें गेमिंग का समर्थन भी होता है। फोन का हैंग या गर्म होना संभावना नहीं है। इस प्रोसेसर ने हाई-स्पीड 5G नेटवर्क को भी समर्थन देने का कार्य किया है।

Vivo X Fold 3 Processor

Vivo X Fold 3 बैटरी और चार्जर

Vivo X Fold 3 में बैटरी और चार्जर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। इस स्मार्टफोन में 4800 mAh की बड़ी बैटरी क्षमता और 120W की फास्ट चार्जिंग समर्थन USB Type-C पोर्ट के साथ शामिल हो सकता है। इसके अलावा, 50W की वायरलेस चार्जिंग और 10W का रिवर्स चार्जिंग समर्थन भी हो सकता है। यह फोन 0% से 100% तक चार्ज होने में 25 से 35 मिनट का समय लगा सकता है। एक बार चार्ज करने पर 7 से 8 घंटे तक उपयोग किया जा सकता है।

Vivo X Fold 3 कीमत भारत में

Vivo X Fold 3 की कीमतों के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। हालांकि, प्रसिद्ध टेक्नोलॉजी वेबसाइट Smartprix के अनुसार, यह वीवो कंपनी का यह फोल्डिंग स्मार्टफोन लगभग 1,14,990 रुपए के आस-पास के बजट में भारतीय मार्केट में लॉन्च हो सकता है।

 


वीवो के इस नए फोल्डिंग स्मार्टफोन Vivo X Fold 3 का मुकाबला भारतीय मार्केट में लॉन्च होते ही Samsung Galaxy Z Fold 4 5G, OPPO Find X5 Pro 5G और Xiaomi Mix Fold 2 5G से होगा। ये तीनों फोल्डिंग स्मार्टफोन कीमत में लगभग Vivo X Fold 3 के आसपास ही हैं।

आज के इस खबर में आपको Vivo X Fold 3 Release Date के बारे में जानकारी बताई गई उम्मीद है। इस खबर को पढ़कर आपको Vivo X Fold 3 Release Date के बारे में सभी जानकारी प्राप्त हो गई होगी। अगर यह खबर आपको पसंद आई है तो कृपया इसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि अन्य लोगों को भी इस समाचार की सूचना मिल सके और वे भी स्मार्टफोन के बारे में अपडेट रहें। Khabaar24x7 से जुड़े रहें।

 

 

 

 

 

 

 

Comments