Maruti Suzuki की आगामी कारें जो लॉन्च होते ही आएंगी चर्चा में, विशेषज्ञता से भरी गजब की विशेषताओं और शक्ति के साथ होंगी भरपूर।



Maruti Suzuki की आगामी कारें: नए साल की शुरुआत के साथ ही, मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में नई गाड़ियों की पेशकश करने के लिए तैयार है। यह केवल मारुति ही नहीं, बल्कि अन्य कार निर्माता कंपनियां भी नए साल की शुरुआत के साथ कई शानदार गाड़ियों की उत्पादन लाने के लिए तैयार हैं। 2023 भारतीय ऑटो उद्योग के लिए एक उत्कृष्ट वर्ष साबित हुआ है, और उम्मीद है कि आगामी साल 2024 भी ऑटो उद्योग के लिए एक शानदार साल साबित होगा। 

इस पोस्ट में हम तीन उत्कृष्ट Maruti Suzuki कारों की जानकारी प्रदान कर रहे हैं, जो 2024 में लॉन्च की जाएगी, और जिनका आगमन होते ही यह भारतीय बाजार में धूमधाम मचाएगी।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024

मारुति की आगामी कारों की सूची में, प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट के अंदर सबसे पहले स्थान पर है, जिसे सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला है - मारुति स्विफ्ट। इसमें नए साल में कई बेहतरीन अपडेट्स और विशेषताओं के साथ एडवांस तकनीकी प्रस्तुत की जाएगी। आगामी मारुति स्विफ्ट का डिज़ाइन मौजूदा मॉडल की तुलना में और भी स्पोर्टी और उत्कृष्ट होने की उम्मीद है।

 

मार्च 2024 तक इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाने की उम्मीद है, जिसका मूल्य 6 लाख से शुरू हो सकता है। इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा, जो 82 बीएचपी और 108 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगा।

यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा। इसके अलावा, इसे हाइब्रिड और सामान्य पेट्रोल वेरिएंट्स के साथ पे

Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Upcoming Cars की सूची में दूसरे स्थान पर है, जिसमें मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा शामिल है, जो किसी भी समय भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। 2024 में, इसे ADAS तकनीक के साथ अपग्रेड किया जाएगा। हालांकि, इसके लॉन्च की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस अपडेट के बाद, इसकी कीमतें भी बढ़ सकती हैं।वर्तमान में, इसकी कीमतें दिल्ली में एक्स शोरूम पर 10.70 लाख रुपए से लेकर 19.95 लाख रुपए तक हैं। इसके साथ ही, साल के अंत तक 35,000 रुपए की छूट भी उपलब्ध है।


मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में टोयोटा हाईलैंडर के समान इंजन वैरिएंट्स उपलब्ध हैं। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन, 1.5 लीटर टर्बो स्ट्रॉंग हाइब्रिड इंजन, और 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन शामिल हैं।इसमें 9 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके अलावा, इसमें 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, हवादार सीटें, पैनोरामिक सनरूफ, और एंबिएंट लाइटिंग जैसी विशेषताएं हैं।


 

Maruti Suzuki EVX

Maruti Upcoming Cars की सूची में तीसरे स्थान पर है, जो भारतीय बाजार में आने वाली पहली मारुति इलेक्ट्रिक एसयूवी है। इसे भारतीय बाजार में 2023 के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था, और उम्मीद है कि इसे 2024 तक लॉन्च किया जाएगा। मारुति सुजुकी ईवीएस उच्च रेंज, एडवांस फीचर्स, और शीर्षक सुरक्षा तकनीकी के साथ आएगी। इसमें ADAS तकनीकी का भी संभावनात्मक प्रस्तुतन है। कई बार यह गाड़ी सड़कों पर जासूसी छवियों में दिखाई गई है।


यहाँ तक कि उम्मीद है कि यह 60 किलोवाट बैटरी पैक और ड्यूल मोटर सेटअप के साथ मिलकर 550 किलोमीटर की रेंज का दावा कर सकती है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक कंपनी द्वारा नहीं की गई है।


 इन तीनों के अलावा भी, मारुति सुजुकी ने 2024 में भारतीय बाजार में अपनी और कई शानदार गाड़ियों को पेश करने का ऐलान किया है।

Also Read:

Comments