Aishwarya Rai Net Worth: बॉलीवुड की सबसे धनी अभिनेत्री, ऐश्वर्या राय की करोड़ों की संपत्ति का खुलासा!

 


ऐश्वर्या राय का नेट वर्थ: बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड, ऐश्वर्या राय बच्चन, आज बॉलीवुड की सबसे विशेष अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। उन्होंने अपनी कम उम्र में ही अनेक बड़ी उपलब्धियाँ हासिल की हैं।

मिस वर्ल्ड बनी बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम बनाया है। चलिए, जानते हैं कि (ऐश्वर्या राय नेट वर्थ) उनकी कुल संपत्ति कितनी है।

ऐश्वर्या राय की नेट वर्थ: अभिषेक बच्चन से चार गुना अधिक!

ऐश्वर्या ने मॉडलिंग से अपना करियर आरंभ किया था, और उस समय उन्हें मॉडलिंग के लिए 1500 रुपये मिलते थे। जब वह मॉडलिंग कर रही थीं, तब उनकी आयु सिर्फ 18 साल थी। दो साल बाद, 1994 में, उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता और दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई।

ऐश्वर्या ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जैसे कि देवदास, मोहब्बतें, और जोधा अकबर। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई की है। ऐश्वर्या एक सफल अभिनेत्री हैं और उन्हें उनकी फिल्मों के लिए अच्छी रकम मिलती है। वह एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपये तक का होनहारी मानधन प्राप्त करती हैं।


ऐश्वर्या राय बच्चन ब्रांड एंडोर्समेंट से भी बड़ी कमाई करती हैं। उन्होंने कई ब्रांडों की एंडोर्समेंट की है, जिससे उन्हें लाखों रुपये मिलते हैं। ऐश्वर्या ने कुछ संपत्तियों में निवेश भी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल संपत्ति 828 करोड़ रुपये की है। यह उन्हें बी-टाउन की सबसे धनी अभिनेत्रियों में से एक बनाता है।

उनके पति, अभिषेक बच्चन, की कुल संपत्ति मात्र 250 करोड़ रुपये है।

ऐश्वर्या राय बच्चन की नेट वर्थ: एक्ट्रेस ही नहीं, बिजनेसवुमन के नाम से भी मशहूर

ऐश्वर्या राय बच्चन कई ब्रांडों की ब्रांड एम्बेसडर हैं। उन्होंने प्रत्येक ब्रांड एम्बेसडरशिप के लिए 6 से 7 करोड़ रुपये तक की मानधन लेती हैं। इस प्रकार, उनकी सालाना कमाई लगभग 100 करोड़ रुपये से अधिक होती है।

ऐश्वर्या राय बच्चन ने विभिन्न ब्रांड्स को प्रमोट करने के लिए ब्रांड एंबेसडर की भूमिका निभाई है। इनमें लक्स, नक्षत्र डायमंड ज्वेलरी, कल्याण ज्वेलर्स, कोका-कोला, लोढा ग्रुप, पेप्सी, टायटन वॉच, लॅक्मे कॉस्मेटिक्स, कैसीओ, फिलिप्स, पामोलिव्ह, कैडबरी, फुजी फिल्म्स, डी बिअर डायमंड्स, टीटीके प्रेस्टीज ग्रुप शामिल हैं।

ऐश्वर्या लॉरियल कॉस्मेटिक्स की ब्रांड एंबेसडर के रूप में हर साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी शामिल होती हैं। इसके अलावा, उन्होंने कुछ कंपनियों में निवेश भी किया है।


 ऐश्वर्या राय बच्चन हैं करोड़ों की संपत्ति की मालकिन।

ऐश्वर्या राय बच्चन की संपत्ति करोड़ों में है। उनके पास मुंबई के बांद्रा में एक आलीशान अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 21 करोड़ रुपये है। बच्चन परिवार मुंबई में 'जलसा' नामक एक बंगले में भी रहता है, जिसकी कीमत 112 करोड़ रुपये है।

ऐश्वर्या और अभिषेक ने दुबई के जुमेराह गोल्फ एस्टेट के सैंक्चुअरी फॉल्स में एक महल जैसा विला खरीदा है, जिसकी कीमत 20 करोड़ रुपये है। उनके पास मुंबई के वर्ली में स्काईलार्क टॉवर्स के 37वें तल पर भी एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत 41 करोड़ रुपये है।

Aishwarya Rai Car Collection

ऐश्वर्या राय बच्चन के पास महंगी कार कलेक्शन भी है। उनकी कार कलेक्शन में 7.95 करोड़ रुपये की रोल्स रॉयस घोस्ट, 1.60 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज़ एस350डी कूप, 1.58 करोड़ रुपये की ऑडी A8 L, 2.33 करोड़ रुपये की लेक्सस LX 570 और मर्सिडीज-बेंज़ कार शामिल हैं।

Aishwarya Rai Net Worth

NameAishwarya Rai
Net WorthRs 828 Crore
Film Earnings (per film)Rs 10 to 12 Crore
Annual Brand Ambassadorship EarningsOver Rs 100 Crore annually
Luxurious Apartment in Bandra, MumbaiRs 21 Crore
Bungalow ‘Jalsa’ in MumbaiRs 112 Crore
Villa in Sanctuary Falls, DubaiRs 20 Crore
House in Skylark Towers, Worli, MumbaiRs 41 Crore
Car Collection (Rolls Royce, Mercedes-Benz, Audi, Lexus)Rs 13.46 Crore

 Also Read:

Fighter Movie का नया गाना "इश्क जैसा कुछ" आउट

Shah Rukh Khan "Dunki" Film Review

 

Comments