New Mahindra Thar 5 Door की जानकारी, जो अपने शानदार डिजाइन के साथ धूम मचाने वाली होगी, अब जारी है।

 


Mahindra Thar 5 Door Model: भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा प्रतीक्षा की जाने वाली SUV महिंद्र थार 5 डोर की नई जासूसी छवि एक बार फिर से सामने आई है। जिसमें हम गाड़ी को लॉन्च से काफी करीब देख सकते हैं। वर्तमान में तीन डोर महिंद्रा थार भारत में उपलब्ध है, जो ऑफ रोडिंग और लाइफस्टाइल एसयूवी में अपना दबदबा बनाए हुए है। उम्मीद है कि महिंद्रा थार के अगले पांच डोर भी इसी तरह का प्रदर्शन करेंगे। 

Mahindra Thar 5 Door का नवीनतम डिजाइन

वैसे तो पांच डोर महिंद्रा थार की जासूसी तस्वीर भारतीय बाजार में कई बार सामने आई है, लेकिन इस बार की जासूसी तस्वीर हमें एसयूवी उत्पादक स्टार से बहुत करीब दिखाई देती है। सामने आई अभी तक की सभी जासूसी छवियों के अनुसार, यह एक नवीनतम डिजाइन किया गया फ्रंट प्रोफाइल के साथ फोग लाइट सेटअप, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डीआरएल के साथ लाया जाएगा। 

इसका आगे का लूक काफी हद तक जीप रेगुलर के समान होने की उम्मीद है। इसके अलावा साइट प्रोफाइल में नया बी पिलर पर आधारित डोर की भी पेशकश की जाएगी। साथ में इसे नया डिजाइन किया गया एलॉय व्हील भी मिलने वाला है।पीछे की तरफ संशोधित बंपर के साथ नई एलइडी टेल लाइट यूनिट की पेशकश की जाने वाली है। आगामी महिंद्र थर 5 डोर के रोड उपस्थित अन्य एसयूवी की तुलना में सबसे अधिक और अलग होने वाली है।


 

5 दरवाजे वाली नवीनतम Mahindra Thar Cabin

सिर्फ बाहरी बदलाव नहीं, बल्कि अंदर केबिन में बदलाव सबसे महत्वपूर्ण है। यह एक ऑफ-रोडिंग एसयूवी होगा, साथ ही एक लाइफस्टाइल एसयूवी भी होगा। यह बड़े SUV चाहने वालों के लिए खास होगा। हमें इसके केबिन में प्रीमियम लीटर सेट, पीछे और आगे की यात्रियों के लिए हैंड्रेस्ट और कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की सुविधा की उम्मीद है। इसमें विषय को बहुत हल्का रखा गया होगा। 

New Mahindra Thar 5 Door Features list

यह वर्तमान महिंद्रा थार की तुलना में अधिक सुविधाओं के साथ आने वाला है। इसमें बड़ी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्राइड ऑटो से एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा होगी। सिंगल वॉइस एसिस्ट सनरूफ भी इसके विशेष फीचर्स में शामिल है। यह भी उम्मीद है कि अन्य हाईलाइट में रूफ माउंटेड स्पीकर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सिक्स वे हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, फुटवेल लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल और बेहतरीन कार कनेक्टिविटी तकनीक होगी।

Mahindra Thar 5 Door Engine नवीनतम

वर्तमान थार के समान इंजन बोनट के नीचे से दिया जाएगा, लेकिन आकर बड़ा होने के कारण इसके इंजन को समायोजित किया जा सकता है। वर्तमान थार में 2.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन है, जो 152 बीएचपी और 320 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। 2.2 लीटर डीजल इंजन भी है, जो 130 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। दोनों इंजनों में सिक्स स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन शामिल हैं।


 

New Mahindra Thar 5 Door Launch Date in India

महिंद्रा ने इस बात की पुष्टि की है कि आगामी पांच और महिंद्रा थार को नए साल की शुरुआत के साथ किसी समय लॉन्च किया जाएगा। हालांकि तारीख के बारे में अभी तो कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Comments