शानदार फिचर्स और 530 km की रेंज के साथ Nissan Ariya EV का पूरा सिस्टम हैंग जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।



Nissan Ariya इलेक्ट्रिक: जिसकी जासूसी छवि सामने आई है, निसान मोटर अपनी नई निशान एरिया इलेक्ट्रिक को भारतीय बाजार में परीक्षण कर रहा है। निशान एरिया इलेक्ट्रिक को पहले भी भारतीय बाजार में जासूसी करते देखा गया है। जुलाई 2020 में एरिया इलेक्ट्रिक SUV को दुनिया भर में प्रदर्शित किया गया और बिक्री के लिए उपलब्ध है।  


यह EV6 और Hyundai ioniq 5 को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला करती है, जो भारत में उपलब्ध हैं। उम्मीद है कि निशाना मोटर्स भारत में अपनी नई जनरेशन एरिया इलेक्ट्रिक को लाने की तैयारी कर रहा है।


Nissan Ariya Electric Spy

गाड़ी को पूरी तरह से छलावरण से ढका हुआ देखा जा सकता है, जिससे इसके डिजाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती है. यह जासूसी चित्र सामने आया है। लेकिन रेनॉल्ट निशान मित्सुबिशी के CMF इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर का इसका डिजाइन काफी आधार होगा।


सामने की तरफ एक निशान LOGO और आगे और पीछे की तरफ एक शोल्डर लाइन के साथ एक विशिष्ट कूपे डिजाइन इसके डिजाइन में शामिल होंगे। 19 इंच या 20 इंच के पहियों वाले इलेक्ट्रिक SUV हैं। आने वाले समय में हमें इसके बारे में अधिक जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Nissan Ariya EV की सुविधाएँ

हमें फीचर्स में 12.3 इंच बड़े टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक साधारण, साफ-सुथरा केबिन मिलेगा। अंदर भौतिक बटन को हटाकर केवल टच पैनल्स दिए जाएंगे। शानदार लेदर की सीटों के साथ कई जगहों पर शॉप टच की सुविधा भी मिलेगी।

इसके अलावा, इसे कई अग्रणी तकनीकी से संचालित किया जाएगा। यात्रियों को वायरलेस मोबाइल चार्जिंग की सुविधा, ट्रिपल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, आगे की तरफ हवादार सीटें, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, और खास पीछे यूएसबी चार्जिंग सॉकेट मिलेंगे।


Nissan Ariya EV की सुरक्षा विशेषताएं

इसे सुरक्षा सुविधा के रूप में कहीं अन्यत्र उपयोग किया जाएगा। यह ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में वापस लाना, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, रियल क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ट्रैफिक जाम एसिस्ट सहित ADAS तकनीक में शामिल है।


Nissan Ariya EV की बैटरी और दूरी

निसान एरिया इलेक्ट्रिक में दो बैटरी विकल्प हैं, और यह सभी व्हील ड्राइव तकनीक भी है। 63 किलोवाट बैटरी पैक वाली यह मोटर 217 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क उत्पादित करती है, और इसका दावा किया गया रेंज 402 किलोमीटर है। बड़ी 87 किलोवाट बैट्री पैक, या 242 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क उत्पादित करती है। यह एक बड़े बैट्री पैक के साथ 529 किलोमीटर की दूरी तय करता है।

इसके अलावा, उच्चतम मॉडल में 87 किलोवाट बैट्री पैक है, जो 306 बीएचपी और 600 एनएम का टॉर्क देता है और 513 किलोमीटर की रेंज देता है।

Nissan Ariya EV की भारत में प्रवेश तिथि

हालाँकि, निशान मोटर ने भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इसे भारत में 2025 तक लाया जा सकता है। हाल ही में निशान मोटर ने अपनी एसयूवी को भारत में बेचने की योजना भी घोषित की थी।

साथ ही, निशान मोटर्स ने अपने सहयोगी रेनॉल्ट के साथ मिलकर 5,300 करोड़ रुपए का निवेश भारतीय बाजार में किया है।



Comments