भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की मुख्य बातें: मैक्सवेल ने शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को जीता, आखिरी ओवर में 21 रन नहीं बचा सकी टीम इंडिया


IND vs AUS T20 Live Score: India vs Australia Toss Match Today Barsapara Stadium Updates 

3rd T20 2023 India vs Australia Highlights: भारत और ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच खेला। गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में यह मैच खेला गया था। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने पहली गेंदबाजी की। भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 222 रन बनाए। जवाब में, ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर स्कोर चेज कर लिया। 

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराया

 
तीसरे टी20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 222 रन बनाकर तीन विकेट गंवाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंद में 123 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में 21 रन बचाए। कृष्णा ने गेंदबाजी करते हुए भी टीम इंडिया को यह रन नहीं बचा सका। मैक्सवेल और वेड ने इतने रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित की। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर वेड ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर रन हुआ। तीसरी गेंद पर मैक्सवेल ने फिर से छक्का लगाया। इसके बाद चौथी गेंद पर चौका लगाया। मैक्सवेल ने पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय में चौथा शतक पूरा किया। 47 गेंद में उन्होंने शतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी गेंद पर दो रन की कमी थी, लेकिन मैक्सवेल ने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। मैक्सवेल ने 48 गेंद पर 104 रन बनाए, जिसमें से एक नाबाद था। वहीं मैथ्यू वेड ने 16 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। मैक्सवेल अब टी20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित शर्मा के साथ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत से पांच मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की है। भारत अब भी 2-1 से सीरीज में आगे है। 1 दिसंबर को रायपुर में सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा।  

India vs Australia Live: ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 223 रन का लक्ष्य दिया।

 
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 223 रन बनाए हैं। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 222 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंद में 123 रन बनाए। साथ ही तिलक वर्मा ने 24 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने 59 गेंद में चौथे विकेट के लिए 141 रन की नाबाद साझेदारी की। 20वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल को गेंदबाजी दी। 20वें ओवर मैच में मैक्सवेल ने अपना पहला ओवर लगाया, जिसमें ऋतुराज ने तीन छक्के और एक चौका लगाया। 20वें ओवर में Bharrat ने 30 रन बनाए। भारत ने अंतिम पांच ओवर में 79 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में वापस आने के लिए 223 रन बनाने होंगे।

ऋतुराज टी20 में शतक लगाने वाले आठवें भारतीय बने। रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, विराट कोहली, दीपक हुड्डा और सुरेश रैना ने इससे पहले ऐसा किया था। साथ ही, ऋतुराज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने। ऋतुराज ने अपनी पारी में १३ चौके और ७ छक्के लगाए। तिलक ने वहीं चार चौके लगाए। उससे पहले ईशान किशन खाता खोले बिना आउट हुए और यशस्वी जायसवाल छह रन बनाए। ऋतुराज ने इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। Sunraye ने 29 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 39 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी केन रिचर्डसन, एरॉन हार्डी और जेसन बेहरेनडॉर्फ ने प्रत्येक एक विकेट हासिल किए।


Comments